लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रेलवे ट्रैक पर किसानों के विरोध के मद्देनजर मंगलवार को 40 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। मुरादाबाद रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) सुधीर सिंह ने ट्रेन की आवाजाही के प्रभाव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि टिकट बुक करने वालों को रिफंड मिलेगा.

“किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण, लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 40 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 21 ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों को उसी के लिए रिफंड मिलेगा। टिकट खरीदने वाले सभी लोगों को काउंटर पर भी रिफंड मिलेगा और उनके लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है।”

इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्री फंसे रहे।

रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने कहा कि वह तत्काल अपने परिवार से मिलना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं कर सका क्योंकि उसकी ट्रेन रद्द हो गई थी। एक अन्य यात्री चल रही समस्याओं के कारण परेशान महसूस कर रहा था।

किसान तीन नए अधिनियमित कृषि कानूनों के खिलाफ कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं: किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान अधिकारिता और संरक्षण) समझौता।

Narayan Rane: नहीं थम रही केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मुश्किलें, जमानत मिलने के बाद अब नासिक पुलिस का नोटिस

Pragya Thakur: प्रज्ञा ठाकुर का अनोखा बयान कहा- महंगाई कुछ नहीं कांग्रेस का फैलाया हुआ भ्रम है, कांग्रेस का पलटवार- जल्द मानसिक चिकित्सालय भेजिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर