भुवनेश्वरः उड़ीसा के तेलिहिदी गांव के पास झारसुगुड़ा में एक भयानक हादसा हुआ जिसमें एक माल गाड़ी की टक्कर से चार हाथियों की मौत हो गई. सूत्रों के मु्ताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब आज सुबह चारों हाथी रेल की पटरी पर चल रहे थे.और तभी एक मालगाड़ी वहां से गुजर रही थी. ट्रेन को आता देख हाथियों ने जल्द पटरी से हटकर झाड़ियों में घुसने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे. दूसरी तरफ हाथियों द्वारा ट्रेन का हॉर्न ना सुनने की बात भी सामने आ रही है जिसके चलते हादसा हुआ हो. फिलहाल दुर्घटना की कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है.

आज सुबह झारसुगुड़ा के पास हुए इस हादसे में चार हाथियों की मौत हो गई. हादसा इतना भयानक था की चारों हाथियों ने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. हादसे की खबर मिलते ही रेलवे पुलिस और वन्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं. साथ ही हाथियों के शवों को वहां से हटाने का काम शुरू हो चुका है. जिसके बाद हादसे की जांच की जाएगी.

बता दें कि हाथियों के घायल होकर मरने का ये पहला हादसा नहीं है. इससे पहले मार्च 2018 में बन्नाखेड़ा रेंज में वन विभाग की टीम को एक हाथी बुरी तरह घायल अवस्था में पड़ा मिला था.जिसके बाद उसको बचाने की कार्रवाई शुरू हुई लेकिन कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की मेडिकल टीम वहां अगले दिन पहुंची जिसके चलते हाथी की मौत हो चुकी थी.

 

VIDEO: खुद को मगरमच्छ का निवाला बनाकर बच्चे को जिंदगी दे गई मां

VIDEO: युवक को डूबता जानकर नदी में कूद पड़ा हाथी, बाहर निकालकर ली राहत की सांस

खतरनाक सांपों को KISS करने के लिए मशहूर अबु जरीन हुसैन की कोबरा के काटने से मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App