बड़वाह: मध्यप्रदेश में वन क्षेत्र बड़वाह के सुरतीपुरा, सुलगाव,पलासिया, कड़ियाकुण्ड,कुंडी,महोदर सहित आसपास के जंगलों में करीब 4-5 दिनों से भयानक आग लगी हुई है. आग लगने से लाखों रुपये की कीमत इमारती सागौन जल कर खाक हो गईं.
 
वहीं इस अज्ञात आग की वजह से वन्य प्राणियों के जानमाल को भी खतरा पैदा हो गया है. महोदरी आश्रम के पास स्थित हनुमान माल भी पुरी तरह जल कर खाक हो गई. वहीं सैकड़ो वर्ष पुरानी प्राचीन हनुमान जी की प्रतिमा भी आग की चपेट में आकर खंडित हो गई है. बता दें कि इस जंगल में इस क्षेत्र में सागौन के पेड़ अधिक संख्या में मिलते हैं.
 
 
अज्ञात आग लगने का क्रम आज भी लगातार जारी है. आग लगने के 4-5 दिन बाद भी वन विभाग की इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. 15 से 20 किमी का जंगल जलकर खाक हो चुका है. जिससे लाखो रुपए के सागवान जल कर ख़ाक हो गए हैं. वन विभाग की उदासीनता के कारण इस पर कोई रोक नहीं लग पाई और लगभग आधा जंगल जल चूका है. बताया जा रहा है कि वन विभाग की लापरवाही से करीब 90 प्रतिशत जंगल जलकर खाक हो चुका है. 
 
इस आग की वजह से आस-पास इलाके के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सूत्रों की मानें तो बड़वाह वन क्षेत्र के सुरतीपुरा मोहदरी कड़िया कुण्ड सहित आसपास के जंगल हो रहे राख हो चुके हैं. हालांकि यह आग किस वजह से लगी है इसका खुलासा नहीं पो पाया है. इसमें वन विभाग का दल इसकी जांच करेगा अगर इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्वाई की जाएगी.