मालदा. पश्चिम बंगाल के मालदा में हैरतअंगेज मामला सामने आया है. यहां कथित तौर पर बकरी चुराने के आरोप में 3 लड़कों को भीड़ ने बुरी तरह पीटा. पुलिस के मुताबिक इन लड़कों की उम्र करीब 17 साल है और ये मालदा के करीब रायपुर गांव में बकरी चुराने के बाद भाग रहे थे. लेकिन गांववालों ने उन्हें पकड़कर बुरी तरह पीटा. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के मुताबिक तीनों की हालत गंभीर है. गांववालों का आरोप है कि पिछले दिनों गांव से कई बकरियां चोरी हुई हैं.

इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में उग्र भीड़ ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मॉब लिंचिंग का शिकार हुए युवक पर किसान के खेत पर स्थित ट््यूबवेल से कुछ चोरी करने का आरोप था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक, यह घटना जिले के छपार थाना क्षेत्र के बिजोपुरा गांव में हुई. ग्रामीणों को सूचना मिली कि खेत पर स्थित एक ट्यूबवेल पर कोई सामान चोरी कर रहा है.

इस बात से उग्र ग्रामीणों की भीड़ खेत पर पहुंच गई और बिना कोई पूछताछ या बातचीत किए मौके पर मिले आरोपी युवक को पीटने लगी. भीड़ में से ही कुछ लोगों ने कृषि यंत्रों से युवक पर वार भी कर दिए, जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की पड़ताल में जुट गई है.

बता दें कि भीड़ द्वारा हत्या किए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्त रुख अपनाते हुए केंद्र सरकार को कानून बनाने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि भीड़ को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

यूपी के मेरठ में अगड़े-पिछड़ों में खूनी संघर्ष, दलित युवक को पीट-पीटकर मार डाला

हापुड़ मॉब लिंचिंग मामले के आरोपी ने कैमरे पर कबूला जुर्म, कहा- सरकार और पुलिस हमारे साथ