नई दिल्ली. उपायुक्त केबी शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक निजी नर्सिंग स्कूल के कम से कम 29 छात्रों को कोरोना ​​​​-19 पॉजिटिव पाया गया। उन्होंने कहा कि अधिकांश छात्र आइसोलेशन में रखा गया है और छात्रावास को सील कर दिया गया है।

डिप्टी ने कहा, “हम कई जगहों पर रैंडम सैंपलिंग कर रहे हैं और पता चला है कि एक निजी नर्सिंग स्कूल में अलग-अलग राज्यों से आए कुछ छात्रों ने COVID का अनुबंध किया। हमने छात्रावास परिसर को सील कर दिया है। संस्थान से लगभग 29 छात्र पॉजिटिव निकले हैं।” आयुक्त ने कहा।

शिवकुमार ने बताया कि क्षेत्र में संक्रमण फैलने की किसी भी संभावना को नियंत्रित करने के लिए लोगों के नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने और इसके नवीनतम संस्करण ओमाइक्रोन के खिलाफ कड़े कदम उठाते हुए घोषणा की है कि तीन या अधिक कोविड मामलों वाले किसी भी स्थान को क्लस्टर घोषित किया जाएगा। इस बीच, कर्नाटक ने 397 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों के साथ-साथ 277 वसूली और शनिवार को चार मौतों की सूचना दी।

गुरुवार को, भारत ने कर्नाटक में सीओवीआईडी ​​​​-19 के ओमिक्रॉन संस्करण के पहले दो मामलों की सूचना दी – एक 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी फ्लायर और एक 46 वर्षीय बेंगलुरु डॉक्टर जिसका कोई यात्रा इतिहास नहीं है। दोनों पुरुषों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। देश में अब तक ओमाइक्रोन संक्रमण के पांच मामले सामने आ चुके हैं।

Uttar Pradesh : मस्जिद में कृष्ण प्रतिमा स्थापित करने की धमकी को लेकर मथुरा में सुरक्षा कड़ी

Cyclone Jawad: चक्रवाती तूफ़ान से इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर