केदारनाथ. उत्तराखंड के केदारनाथ की चोटियां पर मौसम की पहली बर्फबारी हो गई है. पिछले सालों की अपेक्षा इस बार शीतकाल शुरू होने से एक माह पूर्व ही केदारनाथ में बर्फबारी होना शुरू हो गया है. जिस कारण केदारनाथ में ठंड भी अधिक बढ़ गई है.
 
 
बर्फबारी के कारण केदारनाथ में सुबह और सांय के समय अत्यधिक ठंड पड़ रही है. लेकिन भारी ठंड के बीच भी तीर्थ यात्री बाबा केदार के दर्शनों के लिये पहुंच रहे हैं.
 
 
सुबह से लेकर सांय तक बाबा के दर्शनों के भक्त उमड़ रहे हैं. बर्फबारी से केदारपुरी की चोटियां सफेद हो चुकी हैं. मंदिर की पिछली चोटियों पर अत्यधिक हिमपात हुआ है. अभी बीस दिन और यात्रा चलनी हैं, ऐसे में बर्फबारी होने से तीर्थ यात्रियों को बर्फ भी देखने को मिल रही है. केदारनाथ में मौसम हर समय परिवर्तित होने लग गया है. बारिश के साथ ही अब बर्फबारी भी शुरू हो गई है.
 
 
बारिश और अब बर्फबारी के बाद बाबा के धाम का तापमान माइनस में चला गया है. बावजूद इसके बाबा के दर्शन करने वालों की संख्या है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सिर्फ बाबा के भक्त ही नहीं बल्कि केदारपुरी को नए सिरे से गढ़ने वाले तमाम मजदूर और इंजीनियर भी बर्फबारी के बीच अपने काम में न केवल पहले की तरह जुटे हैं.