नई दिल्ली. भारतीय डाक विभाग का उपक्रम इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड असिस्टेंट मैनेजर के 650 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है. इसके लिए ​योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए गए हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कुल पदों में अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 327, ओबीसी के लिए 176, एससी के लिए 98 और एसटी के लिए 49 पद आरक्षित किए गए हैं. स्कले 1 आॅफिसर के इन पदों के लिए ग्रेजुएट अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. पदों से संबंधित अन्य जानकारियां इस प्रकार हैं:
 
योग्यता 
1 सितंबर 2016 को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान/ बोर्ड से ग्रेजुएट हों. 
 
वेतन
23,700 रुपये से 42,020 रुपये. लगभग 65,000 रुपये. 
 
आयु सीमा
1 सितंबर 2016 को न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम 30 साल. अधिकतम आयु सीमा में एससी और एसटी उम्मीदवारों को पांच साल और ओबीसी को तीन साल की छूट दी गई है. 
 
चयन प्रक्रिया 
लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. परीक्षा दो स्तर पर होगी. पहले प्रा​थमिक परीक्षा और फिर मुख्य परीक्षा ली जाएगी. 
 
आवेदन शुल्क 
आवेदन फॉर्म के साथ 700 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी और शारीरिक रूप से अशक्त उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये शुल्क रखा गया है. शुल्क का भुगतान आॅनलाइन माध्यम से किया जाएगा.
 
आवेदन प्रक्रिया 
इन पदों के लिए आॅनलाइन आवेदन करना है. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. डाक विभाग की वेबसाइट पर ‘फाइनेंनशियल सर्विसेज’ आॅप्शन पर क्लिक करें. फिर ‘इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक’ आॅप्शन पर क्लिक करें. 
 
अगले वेबपेज ‘वर्क विद आईपीपीबी’ पर नियुक्ति का विज्ञापन और आॅनलाइन आवेदन के लिए लिंक दिया गया है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.