लखनऊ. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में एक रेप पीड़िता के द्वारा फांसी लगाकर जान देने का मामला सामने आया है. पहाड़ी थाने में आरोपी के खिलाफ रेप और सुसाइड के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत दर्ज नहीं की, जिससे निराश होकर उसने मौत को गले लगा लिया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
घटना पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की है. यहां 32 वर्षीय महिला ने घर के अन्दर पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार रविवार की रात महिला के साथ गांव के ही एक दबंग के द्वारा मारपीट और दुष्कर्म किया गया था. घटना के समय घर में कोई नहीं था. महिला का पति ससुर के इलाज के लिए दूसरे गांव गया हुआ था. महिला की चीख पुकार पर ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और आरोपी को पकड़ लिया. लेकिन आरोपी धक्का मुक्की करके भाग निकला. 
 
मृतका के पति के अनुसार सोमवार को वह महिला को लेकर पहाड़ी थाने गया. जहां दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया. इससे निराश पीड़िता ने सोमवार रात को पंखे से लटककर जान दे दी. महिला के द्वारा आत्महत्या करने के बाद पुलिस ने मजबूरी में आरोपी के खिलाफ रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया. 
 
पहाड़ी थाना इंचार्ज ने बताया कि मृतका के पति की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है. घटना के बाद से आरोपी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.