जयपुर. राजधानी जयपुर में चकिगुनयिा और डेंगू जैसी जानलेवा बीमारियों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम ने स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लिया. डेरा सच्चा सौदा के हजारों सेवादारों ने शहर की सडक़ों, गलियों, रेलवे स्टेशनों, सरकारी कार्यालयों, नाले-नालियों और बस अड्डे न केवल सफाई करेंगे बल्कि कचरे को भी उठाकर उसको सही निस्तारण भी किया.

 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राम रहीम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर उन्हें गंगा और यमुना नदी की सफाई के लिए कहें तो इन नदियों की सफाई करने के लिए हमारे सेवादार तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इससे पहले 15 लाख से ज्यादा सेवादारों ने ऋषिकेश से लेकर रूड़की तक गंगाजी की सफाई करके 20 हजार मीट्रिक टन कचरा निकाला था. 
 
उन्होंने ये दावा किया कि वे पूरे भारत को दो महीनों के अंदर गंदगीमुक्त कर सकते हैं. बाबा राम रहीम ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि पीएम मोदी ने सफाई अभियान को अपनाया, अब भारत की जनता स्वच्छता के प्रति जागरूक हो रही है. 
 
इस अवसर पर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने वसुधंरा सरकार और राज्य की सात करोड़ जनता की तरफ से राम रहीम और उनके सेवादारों का धन्यवाद किया. बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के आग्रह पर डेरा सच्चा सौदा की ओर से यह सफाई अभियान चलाया गया. डेरा अनुयायियों के इस स्वच्छ अभयिान में नगर निगम जयपुर ने भी सहयोग दिया.