कानपुर. सामान्य तौर पर तो लोगों की लंबाई बढ़ती है लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक वृद्ध महिला का कद लगातार घट रहा है. 60 साल की शांति देवी की लंबाई सवा पांच फीट से अब दो फीट रह गई है. वह अब चल नहीं पाती हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक 25 साल पहले शांति देवी के घर पर छप्पर डाला जा रहा था. इसमें वह मदद कर रही थीं. इस दौरान छप्पर की एक धन्नी सरकने से पूरा छप्पर शांति देवी के सिर पर गिर गया. इस हादसे में शांति देवी बुरी तरह घायल हो गईं और परिवारवाले उन्हें अस्पताल ले गए. वह ईलाज के बाद ठीक तो हो गईं लेकिन ​उनके साथ लंबाई घटने की समस्या शुरू हो गई. 
 
ईलाज से नहीं हुआ फायदा
शांति देवी के बेटे के मुताबिक हादसे के लगभग तीन महीनों बाद उन्हें पूरी हड्डियों में दर्द होने लगा. कुछ समय बाद उनकी लंबाई में कमी आनी शुरू हो गई. चार महीने में उनका कद आधा फीट तक कम हो गया. घरवाले शांति देवी को डॉक्टर के पास ले गए लेकिन इससे कोई खास फायदा नहीं हुआ.
 
यहां तक शांति देवी को ईलाज के लिए शहर भी लाया गया लेकिन लंबाई घटना रुका नहीं. धीरे-धीरे कुछ साल में ही उनका कद डेढ़ फीट कम हो गया. इसके बाद डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए और घरवाले भी चुपचाप शांति देवी की सेवा में जुट गए. अब उनका कद बस दो फुट है और वह भी घट रहा है.