नई दिल्ली. ग्रेटर नोएडा में गोरक्षा हिंदू दल ने नवरात्र में मीट की दुकानें बंद कराने की मांग की है. गोरक्षा दलों ने मांग पूरी न होने पर चेतावनी देते हुए कहा कि या ये तो लोग खुद दुकानें बंद करें वरना हम खुद बंद कर देंगे. बता दें कि गोरक्षा हिंदू दल ने सावन में भी दुकानें बंद करने का फरमान सुनाया था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गोरक्षा हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के कई क्षेत्रों में बिक रहे मांस, मछली की दुकानों को बंद करने की मांग की. गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने सीएमओ को ज्ञापन भी सौंपा है. ग्रेटर नोएडा के कई ईलाकों में मांस और मछली की अवैध दुकानें संचालित की जा रही हैं.
 
कार्यकर्ताओं ने कहा था कि दो-तीन दिनों में नवरात्र शुरू हो जाएगी. व्रत और पूजन में दुकाने खुली होने की वजहों से लोगों को परेशानी होती है. ये दुकानें धार्मिक स्थलों के पास ही हैं. 
 
बता दें कि शारदीय नवरात्र का आरम्भ आश्विन शुक्ल पक्ष प्रतिपदा एक अक्टूबर 2016 दिन शनिवार को शुरू हो रहे हैं. ज्योतिषियों के अनुसार शारदीय नवरात्र आम जनमानस के लिए इस बार का उत्तमफल देने वाला साबित होगा. इस बार नवरात्रों में  द्वितीया तिथि की वृद्धि होने से ये 10 दिनों का है. ऐसा संयोग चार शतक पूर्व बना था. जो अति उत्तम, फल देने वाला संयोग है.