नई दिल्ली. पंजाब और हरियाण हाई कोर्ट, चंडीगढ़ में क्लर्क के 561 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं. इसके लिए आॅनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कुल पदों में से 236 पद अनारक्षित हैं. ग्रेजुएशन कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पदों से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां नीचे दी गई हैं. 
 
योग्यता
उम्मीदवार ने कला या विज्ञान में बैचलर ​डिग्री प्राप्त की हो या समकक्ष योग्यता हो. दसवीं कक्षा में पंजाबी विषय की पढ़ाई की हो. इसके अलावा कंप्यूटर चलाने में दक्षता हो. 
 
वेतन
इन पदों के लिए वेतनमान 10,300 से 34,800 रुपये और ग्रेड पे 3200 रुपये दिया जाएगा. 
 
आयु सीमा 
अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 37 साल तय की गई है. पंजाब के एससी और एसटी उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी. 
 
चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसमें जनरल नॉलेज और इंग्लिश कंपोजिशन का 50-50 अंकों का पेपर होगा. 
 
आवेदन शुल्क 
उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म जमा करने के साथ-साथ 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. पंजाब के एससी, एसटी और ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 250 रुपये रखा गया है. 
 
आॅनलाइन आवेदन 
इसके लिए आॅनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन के लिए पहले चरण में आपको वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 27 अक्टूबर 2016 तक चलेगी. अन्य जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें