मुंबई. जल्दी ही मुंबई में इस साल का सबसे बड़ा इवेंट होने जा रहा है. ‘ग्लोबल सिटीजन फेस्टीवल’ नाम का यह म्यूजिक फेस्टिवल वर्ल्ड टॉयलेट डे के दिन आयोजित होगा. आमिर खान ग्लोबल सिटीजन इंडिया के ब्रांड एंबेस्डर हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
ग्लोबल सिटिजन साफ-सफाई का एक अभियान है और इसे महाराष्ट्र सरकार और संयुक्त राष्ट्र का समर्थन हासिल है. इस इवेंट की एक खास बात यह है कि लोगों को इसके 10000 टिकट पैसे देकर नहीं बल्कि साफ-सफाई के कुछ कमिटमेंट करके मिल सकेंगे. 
 
इसके तहत दिए जाने वाले टास्क में सतत विकास लक्ष्यों के बारे में और अधिक जानने से लेकर हाइवे पर पूरी तरह साफ-सफाई के लिए याचिका साइन करने तक शामिल होंगे. 
 
 
शिरकत करेंगे फिल्मी सितारे
इस इवेंट को लेकर आमिर खान ने कहा, ‘ग्लोबल सि​टीजन द्वारा पानी, साफ-सफाई और हाइजीन जैसे मुद्दों पर किये जाने वाले कार्य न सिर्फ भारत को खुले में शौच की समस्या के 2019 तक निपटारे के वादे को पूरा करने में योगदान देंगे बल्कि साफ पानी और स्वच्छता के वैश्विक प्रयासों को भी पूरा करने में सहायक होगें. जो बदलाव हम चाहते हैं, उसके लिए नौजवान नैतिक नेताओं की जरूरत है- शुरुआत हूं मैं’
 
ग्लोबल सिटीजन फेस्टीवल अभियान का वीडियो सोमवार को यूट्यूब पर रिलीज किया गया. इस इवेंट में बॉलिवुड और राजीनीति की बड़ी-बड़ी हस्तियां शिरकत करने वाली हैं. इसमें आमिर खान, कैटरीना कैफ, रणवीर सिंह और अमिताभ जैसे सुपरस्टार शामिल होंगे.