गुमला. झारखंड के जिले गुमला में एक महिला ने पूर्व माओवादी अनमोल उर्फ चरकू खड़िया की हत्या कर दी है महिला का कहना है कि वह उसका रेप करने आया था. घटना मुरकुंडा चापर टोली इलाके की है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पुलिस के दिए बयान में महिला ने बताया कि रविवार की रात 11 बजे चरकू उसके घर में घुस आया और रेप करने की कोशिश करने लगा. इसी बीच उसके हाथ एक धारदार हथियार लग गया और उसी से चरकू की टांग काट डाली. इसके बाद महिला ने उसके शरीर के कई हिस्सों में ताबड़तोड़ वार किए. थोड़ी देर बाद चरकू ने वहीं पर दम तोड़ दिया.
 
महिला ने बताया कि चरकू की लाश रात भर घर में ही पड़ी रही. सोमवार की सुबह जब उसकी खोजबीन शुरू हुई तो मामले का खुलासा हुआ. खबर फैलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया और महिला के घर में अच्छी-खासी भीड़ इकट्ठा हो गई.
 
मामले की सूचना पाकर पुलिस ने आरोपी महिला और उसके पति को हिरासत में ले लिया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मृतक के भाई बंधना उरांव ने हत्या का मामला दर्ज कराया है. उसका कहना है कि उसके भाई चरकू और महिला के अवैध संबंध थे. 
 
फिलहाल पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं गांव वालों का कहना है कि माओवाद से मुख्य धारा में लौटे चरकू की हरकते ठीक नहीं थी. वह लोगों को डरा-धमका कर रखता था. पूरा गांव उससे परेशान था. लेकिन मारे डर के कोई कुछ भी बोलता नहीं था.