जगदलपुर. जिले के कुटरू व बस्तर जिले के बुरुगुम थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए. घटनास्थल से तीनों के शव, 12 बोर बंदूक, भरमार बंदूक, डेटोनेटर, चाइनामेड ग्रेनेड तथा दैनिक उपयोगी के सामान बरामद किए गए हैं. पहली घटना में बीजापुर जिले के कुटरू से डीआरजी का दल सर्चिंग ऑपरेशन के लिए रेंगावाया की ओर रवाना हुआ था. इसी बीच मार्ग के किनारे के जंगल में छिपे नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों ने भी ताबड़तोड़ गोलियां चलाई. आधे घंटे की फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मौके से एक पुरुष नक्सली का शव, 12 बोर, एक नग भरमार बंदूक, एक चाइनामेड हैंड ग्रेनेड और 30-40 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया गया. दूसरी घटना में बुरुगुम थाना क्षेत्र अंतर्गत सांगेवल इलाके में इंद्रावती नदी पार कर नक्सलियों के पहुंचने की सूचना पर डीआरजी, सीएएफ व जिला बल की संयुक्त पार्टी तड़के सर्चिंग पर रवाना हुई थी. सांगेवल इलाके में ही उनका नक्सलियों से सामना हो गया.
 
करीब एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी हुई. इसके बाद नक्सली भाग गए. मौके की सर्चिंग करने पर दो नक्सलियों का शव मिला. वहीं एक नग 12 बोर बंदूक, एक नग भरमार बंदूक, डेटोनेटर, टिफिन बम, पाइप बम, कोडेक्स वायर, पिठ्ठू समेत काफी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद किया गया. दोपहर को पुलिस कंट्रोल रूम में नक्सलियों का शव लाया गया. मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है.