नई दिल्ली. आज भी जमीन की गहराईयों में इतिहास से जुड़े कई राज छुपे हैं, जो कि समय-समय पर खुदाई के बाद सामने आते हैं.इस बार पुरात्त्व विभाग को खुदाई के दौरान दो हजार साल पुराना जूता मिला है. इस जूते में कुछ ऐसा खास है जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रिपोर्ट्स के अनुसार, नॉर्थम्बरलैंड में पुरातत्व विभाग को खुदाई के दौरान रोमन साम्राज्य के एक किले से जूता मिला. यह जूता करीब 2 हजार साल पुराना है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि यह दिखने में बेहद स्टाइलिश था. इतना ही नहीं 2 हजार साल पुराना होने के बावजूद भी यह जूता आजकल के जूतों की तरह ही स्टाइलिश और आकर्षक था.
 
माना यह भी जा रहा है कि इस जूते कि बनावट काफी हद तक एडिडास के शूज Predator से मिल रहा था. इतना ही नहीं जब पुरातत्व विभाग ने इस जूते की तस्वीर ट्वीटर पर पोस्ट की तो कई लोगों इसे एडिडास के Predator शूज की तरह में ही बता रहे हैं. 
 
 
पुरातत्व विभाग की मानें तो खुदाई में पाए गए इस जूते का साइज छोटा है. यह किसी 8 से 10 साल के बच्चे के साइज का है. इसे देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि रोमन समय के लोग जूते के कितने शौकिन थे और उनका रहन-सहन कितना एडवांस था.