नई दिल्ली. दिल्ली छावनी में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन द्वारा शुरू किए गए सरदार वल्लभभाई पटेल ने कोविड अस्पताल में और बेड बढ़ा दिए हैं. एक सरकारी अधिकारी ने रविवार को बताया कि डीआरडीओ ने दिल्ली छावनी के सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड अस्पताल में 250 बेड और बढ़ा दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर अस्पताल में और बेड बढ़ाए जाएंगे.

इसकी शुरुआत पिछले महीने 19 अप्रैल को 500 बेड की सुविधाओं के साथ हुई थी. इससे पहले कोरोना मामलों में गिरावट को देखते हुए डीआरडीओ ने इस साल फरवरी के पहले सप्ताह में इस सुविधा को बंद कर दिया था, लेकिन देश में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर इसे शुरू करने का फैसला किया है. डीआरडीओ द्वारा शुरू किए गए कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा वाले सभी बेड होंगे.

इसके अलावा, बड़ी संख्या में वेंटिलेटर हैं जो चार्ज नहीं होंगे. यहां बुनियादी परीक्षण सुविधाएं उपलब्ध होंगी.इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ के मानकों के मुताबिक एयर कंडिशनिंग भी होगी. वहीं, न्यूरो या कार्डिएक केस होने पर मरीज को एम्स भेजा जाएगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के करीब 900 नए मामले सामने आए हैं और अगर नए मामलों की संख्या में गिरावट जारी रही तो शहर में और गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी. केजरीवाल ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि राजधानी में अहिस्ता-अहिस्ता लॉकडाउन खत्म करने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी.

CM Yogi Big Announcement : सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना से जान गवाने वालें पत्रकारों के परिवार को देंगे 10 लाख रूपए

Delhi Lockdown Extend : दिल्ली में 7 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए क्या खुला है अनलॉक-1 में