नई दिल्ली. आने वाले त्योहारी सीजन में सस्ता सोना खरीदने के बारे में सोच रहे लोगों को बड़ा झटका लग सकता है. मार्केट के जानकारों के अनुसार दिवाली तक सोने की कीमतें अब तक के सबसे उच्चतम स्तर को पार करके 33000 प्रति 10 ग्राम के आंकड़े को छू सकती हैं. जानकार इसके पीछे की वजह, अमेरिका में ब्याज दरों में बढ़ोतरी के साफ संकेत नहीं होने को मान रहे हैं. इसके अलावा तेजी की प्रमुख वजह अमेरिका के अलावा वैश्विक अर्थव्यवस्था में धीमी रिकवरी और डॉलर के मुकाबले रुपए में कमजोरी को भी माना जा रहा है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बाजार के ज्यादातर जानकारों का कहना है कि दिवाली पर सोना चमकेगा. जनवरी से अब तक सोने ने 25 फीसदी का रिटर्न दिया है. जानकारों का मौजूदा स्तर से तेजी जारी रहने का अनुमान है. ज्यादातर लोगों को सोने में तेजी की उम्मीद है और उनका कहना है कि सोने का भाव 33,000 रुपये तक जा सकता है.   
 
एसएमसी कॉमट्रेड के अनुसार अमेरिका में फिलहाल ब्याज दरों में कटौती की संभावना नहीं है. वहीं त्योहारी सीजन शुरू सोने से भी घरेलू स्तर पर गोल्ड की मांग बढ़ेगी ऐसे में सोने की कीमतों में तेजी जारी रहेगी. दूसरी ओर कमजोर रुपए से भी सोने की कीमतों को सहारा मिल रहा है. इन सभी कारणों से दिवाली तक सोने की कीमत 33,000 रुपए तक पहुंच सकती है.