नई दिल्ली. एक तरफ जहां फेसबुक अपने मैसेंजर को ही अपडेट करने में लगा है गूगल ने नहले पर दहला मार दिया है. गूगल ने एक नया मैसेजिंग एप एलो बना डाला. हालांकि इसके लॉन्च की घोषणा मई में ही की गई थी पर डॉउनलोड के लिए गूगल स्टोर पर अब उपलब्ध करा दिया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गूगल ने मई में 2 नए मोबाइल एप (वीडियो कॉल, चैट) लॉन्च करने की घोषणा की थी. पिछले महीने जहां गूगल ने वीडियो कॉलिंग के लिए एप लॉन्च किया था वहीं अब चैटिंग एप भी प्लेस्टोर पर जारी कर दिया है.
 
इस वीडियो कॉलिंग एप ने लॉन्च होते ही तहलका मचा दिया है. अभी तक 10 मिलियन स्मार्टफोन्स में इसे इंस्टॉल कर लिया गया है. फेसबुक को टक्कर देने के लिए अब गूगल ने अपने चैट एप एलो को भी सार्वजनिक कर दिया.
 
कैसे करता है काम
एलो मैसेजिंग एप में बिल्ट-इन सर्च इंजन है और मोबाइल नंबर पर काम करता है. आप चाहें तो अपने गूगल अकाउंट को भी इससे जोड़ सकते हैं. इस एप में इमोजी और स्टिकर्स को काफी प्रमुखता दी गई है. इसमें वीडियो और ऑडियो  कॉलिंग की सुविधा नहीं है. इस फीचर को जानबूझकर इसमें नहीं डाला गया है ताकि यूजर्स वीडियो कॉलिंग के लिए अगस्त में लॉन्च गूगल के डूओ एप का इस्तेमाल करें. 
 
whatsApp और hike की सारी खूबियां हैं इसमें
व्हाट्सएप और हाइक के अधिकतर फीचर्स गूगल के इस एप में हैं. खबरों के मुताबिक गूगल अपने दूसरे एप (DUO) पर वीडियो कॉलिंग के अलावा ऑडियो कॉलिंग भी शुरु कर सकता है. गूगल के ये दोनों ही एप फ्री है और एंड्रायड और iOS दोनों पर डॉउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है.