नई दिल्ली. अमीर बनने की ख्वाहीश दुनिया के सभी लोगों की होती है. इसके लिए लोग जोर आजमाइश भी करते हैं. कोई दिन-रात मेहनत करता है, कोई अपने भाग्य पर भरोसा करता है, कोई अपनी कुंडली दिखाता है. लोग हर संभव अपने स्तर पर अमीर बनने का प्रयास करते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मनुष्य के जीवन में सपनों का बहुत बड़ी महत्व है. सपनों को लेकर कोई कहता है कि सुबह के सपने सच होते हैं तो कोई कहता है कि दिन में देखे गए सपने पूरे होते हैं. सपनों को लेकर बहुत सारी बातें सामने आती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों और दिनचर्या में दिखाई देने वाले चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें देखना इस बात का संकेत देता है कि आप पर पैसों की बारिश होने वाली है.
 
1. शंख- शंख का इस्तेमाल पूजा-पाठ में होता है लेकिन शंख की आवाज सपने में सुनना शुभ माना गया है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि सपने में मंदिर की घंटियों की आवाज और शंख की आपको सुनाई देती है तो इसका अर्थ है कि आप जल्दी ह अमीर बनने वाले हैं.
2. सफेद रंग का सांप- यदि सपने में आपको सफेद रंग का सांप या सुनहरे रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि मां लक्ष्मी आपके ऊपर मेहरबान होने वाली हैं.
 
 
3. उल्लू- आमतौर पर किसी आदमी को उल्लू कहना उसकी बेइज्जती करना होता है लेकिन यदि यही उल्लू अगर सपने में दिखाई देता है तो आपके हाथ जल्द ही कोई लौटरी लगने वाली है. बता दें कि उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है.
 
4. लाल साड़ी वाली महिला- यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं और आपकी नजर सबसे पहले लाल साड़ी पहने या श्रंगार किए हुए किसी महिला पर पड़ती है तो इसका मतलब साफ है कि आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बरसने वाली है.
 
5. पीले वस्त्र वाली लड़की- यदि गुरुवार के दिन सुबह उठते ही आपकी नजर किसी ऐसी लड़की पर पड़ती है जो पीले वस्त्र में हो तो इसका अर्थ यह कि आपके पास पैसों को अंबार लगने वाला है.