अगर आपको लगता है कि पोकेमोन गो सिर्फ एक गेम भर है जिसका मकसद सिर्फ और सिर्फ मनोरंजन करना है तो आपको यह खबर पढ़नी चाहिए. दरअसल मशहूर कार्टून सीरीज पोकेमोन पर आधारित पोकेमोन गो गेम  आपको एक अच्छी नौकरी भी दिलवा सकती है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इसके लिए सबसे पहले आपको यह गेम खेलना शुरू करना होगा और उसके बाद इस गेम के  नियम आपको खुद ब खुद एक अच्छी नौकरी तलाशने का रास्ता दिखा देगी.
 
उठिये और घर से बाहर चलिए 
 
पोकेमोन गो एक ऐसी गेम है जिसके लिए आपको घर से बाहर निकलना ही होता है. पोकेमोन पकड़ने के लिए आपको कम से कम पांच से दस किलोमीटर चलना होगा. पोकेमोन तलाशने होंगे. इसी तरह एक अच्छी नौकरी के लिए भी आपको पहले घर से बाहर निकलना होगा. कोई भी अच्छी नौकरी आपको घर बैठे बैठे नहीं मिलेगी. इस तरह अच्छी नौकरी के लिए आपको पोकेमोन गो के इस पहले नियम का पालन करना चाहिए.
 
खेलिये अपने स्टाइल में 
 
पोकेमोन गो खेलने वालों का अपना एक अलग अंदाज होता है. हर कोई अपनी पसंद के पोकेमोन पकड़ने के लिए यह गेम खेलता है ऐसे में नौकरी तलाशते हुए भी आपको  अपनी पसंद और अपने अलग स्टाइल का ध्यान रखना होगा. जब आप अपनी रुचि की नौकरी तलाशते हैं तो उसमें सफल रहने की प्रतिशत भी ज्यादा रहता है. 
 
खोजिये नौकरी के पोकेस्टॉप 
 
पोकेमोन गो गमें में पोकेस्टॉप वह जगहें होती हैं जहां से आप गेम को जारी रखने के साधन इक्क्ठा करते हैं. इसी तरह नौकरी ढूंढने के लिए भी आपको उन्हीं जगहों पर जाना चाहिए जहां नौकरी उपलब्ध हो. आपको ऐसी जगहों की तलाश करनी चाहिए जहां नौकरियां बड़ी संख्या में उपलब्ध हो.
 
सभी पोकेबॉल एक साथ इस्तेमाल ना करें
 
पोकेमोन गो खेलते हुए कई बार कुछ पोकेमोन पकड़ना मुश्किल होता है. ऐसे में कई बार खिलाडी एक ही पोकेमोन पर अपनी सभी पोकेबॉल खर्च देते हैं. नौकरी खोजते हुए भी आपको ध्यान रखना होगा कि एक ही विकल्प के पीछे आप अपनी सारी ताकत ना लगा दें. नौकरी खोजते हुए एक साथ कई विकल्पों की पहुंच में रहें.