नई दिल्ली. सैमसंग ने आज जे सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी जे 7 प्राइम लॉन्च कर दिया. इसके साथ सैमसंग ने आज जे5 प्राइम भी साथ ही लॉन्च किया है. यह दोनों ही फोन सितम्बर महीने के आखिर तक खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत में संग जे7 प्राइम की कीमत 18,790 रुपये और जे5 प्राइम की कीमत 14,790 रुपये होगी. इन स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसमें पावर प्लानिंग और एस सिक्योर फ़ीचर जैसे नए फीचर उपलब्ध हैं. पावर प्लानिंग फ़ीचर बैटरी बचाने का काम करेगी और एस सिक्योर फ़ीचर के जरिये फोन कॉल करने के लिए हमेशा बैटरी मौजूद रहेगी. 
 
स्मार्टफोन गैलेक्सी जे5 प्राइम का होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है. इसके अलावा इसमें जे5 की एचडी डिस्प्ले के मुकाबले में फुल-एचडी डिस्प्ले मिलेगी. इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी का कॉम्बिनेशन मिलेगा. इसी तरह कैमरा में रियर में 8  मेगापिक्सल और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा.
 
इसी तरह जे7 प्राइम 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करेगा. इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले और 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की सुरक्षा मौजूद रहेगी. यह फोन 3 जीबी रैम और 1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करेगा. कैमरे की बात करें तो इसमे 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद मिलेगा. इसमें 3300 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है