नई दिल्ली. भारत में पैदा होने वाली हर लड़की के मां- बाप के लिए खुशखबरी है. दरअसल, देश की सबसे बड़ी हेल्थकेयर नेटवर्क कंपनी ‘ऑक्सी’ एक स्कीम लेकर आई है. ऑक्सी के इस नए स्कीम के तहत यहां पैदा होने वाली हर बच्ची के नाम से 11,000 रूपए का फिक्स्ड डिपॉजिट कराने का ऐलान किया गया है.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
यह ऐलान रियो ऑलंपिक में महिला खिलाड़ियों के जरिए देश का नाम रोशन करने को मद्देनजर रखते हुए किया गया है. ऑक्सी की को-फाउंडर शीतल कपूर का कहना है कि उनके इस स्कीम के पीछे का मकसद देश की अगली पीढ़ी को बिल्कुल स्वस्थ्य बनाना है. ताकि उन्हें भी लड़कों की सम्मान मिल सके. 
 
FD के लिए पिता को पैसे देने की जरूररत नहीं
शीतल कपूर ने स्कीम के बारे जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी का यह प्रोग्राम सभी प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए उपलब्ध है. इसके तहत बिना बच्ची के पिता को एक भी पैसे देने की जरूरत नहीं है, बल्कि पूरा फंड खुद ऑक्सी ही देगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए सिर्फ उन्हें अपनी बच्ची के उज्जवल भविष्य के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत है.
 
18 साल की उम्र में ही निकाल सकेंगी पैसे
वहीं ऑक्सी के डॉयरेक्टर का कहना है कि उन्हें हर रोज करीब 5,000 रजिस्ट्रेशन की उम्मीद है. उन्होंने आगे कहा कि व हर बच्ची के लिए सेविंग्स अकाउन्ट्स खुलवाकर एफडी कराएंगे, लेकिन इसे बच्चियां 18 साल की उम्र हो जाने पर ही निकाल सकेंगी.