नई दिल्ली. अक्सर लोग ट्रेन या बस में बिना टिकट के इधर-उधर छुपकर यात्रा करते हैं लेकिन जेट एयरवेज में एक पायलट ने छुपकर विमान उड़ा दिया. इस घटना ने अधिकारियों को सकते में डाल दिया है. अधिकारी बिना किसी रिकॉर्ड के विमान उड़ाने वाले इस ‘भूतिया पायलट’ को ढूंढ रहे हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के मुताबिक ‘भूतिया पायलट’ के इस रहस्य ने विमानन हलकों में हलचल मचा दी है. यह ‘भूतिया पायलट’ एक बार नहीं बल्कि दो बार चुपके से विमान उड़ा चुका है. 
 
आरोपी पायलट ने पहली बार बिना वैध फ्लाइट लाइसेंस के दिल्ली-बैंगलुरु फ्लाइट उड़ाई और पकड़े जाने से बचने के लिए उसने अपने विमान उड़ाने का रिकॉर्ड ही मिटा दिया. इसके बाद उसने अपने लाइसेंस को वैध रखने की एक परीक्षा में शामिल होने के लिए दुबारा दिल्ली से बैंगलुरु की फ्लाईट उड़ाई और फिर से इसे रिकॉर्ड से हटा दिया. 
 
सुरक्षा में माना बड़ी चूक
एक वरिष्ठ विमानन अधिकारी का कहना है, ‘हम इसे सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक मानते हैं. आरोपी दोनों ही बार कॉकपिट में था,​ फिर भी उसने सारे रिकॉर्ड मिटा दिये. यह मामला ब्यूरो फॉर सिविल एविएशन सिक्योरिट के पास भेज दिया गया है और जरूरी कार्रवाई की जाएगी.’
 
जेट एयरवेज के अधिकारियों ने मामले पर ज्यादा जानकारी देने से इनकार किया है लेकिन नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को पूरा सहयोग करने की बात कही है.