नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 66वें जन्मदिन पर देशभर शुभकामनाएं मिल रही हैं. इस खास मौके पर उन्होंने दिन की शुरूआत गांधीनगर में मां हीरा बा का आशीर्वाद लेकर किया. इसके बाद पीएम नवसारी में 11 हजार दिव्यांगों के साथ जन्मदिन मनाया. बाबा रामदेव ने पीएम मोदी के जन्मदिन की बधाई दी. साथ ही रामदेव ने उनके लिए एक संदेश भी लिखा, जिसे उन्होंने ट्वीट भी किया.

 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रामदेव ने लिखा मोदी जी इस देश के लिए भगवान का वरदान हैं. मोदी जी अपरिमित ज्ञान, अखंड निष्ठा व प्रचण्ड पुरुषार्थ के मूर्त रूप हैं. मोदी जी ने वोट बैंक बनाने वाला नहीं, देश बनाने वाले कार्य किए हैं. देश की आंतरिक व वाह्य सुरक्षा, देश में अच्छी नीतियां बनाना तथा उन्हें क्रियान्वित करना तथा पूरे विश्व में भारत को सम्मान दिलाना, ये तीन सबसे बड़े कार्य किए हैं और किसी भी आदर्श सरकार के ये ही सबसे बड़े उत्तरदायित्व होते हैं.
 
 
रामदेव ने आगे लिखा कि मोदी जी संपूर्ण भारत व भारतीयता का, सत्य, धर्म, न्याय, शौर्य, स्वाभिमान का प्रतिनिधित्व करते हैं. वे गौरवशाली स्वर्णिम अतीत, सामर्थ्यवान वर्तमान व परम वैभवशाली भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं. राष्ट्रपुरोधा, दूरदृष्टा, नवयुग के शिल्पी, मर्यादा के राम, कर्म के कृष्ण, कुरुक्षेत्र के अर्जुन, धैर्य के बुद्ध व तप के महावीर के अवतार रूप हैं.
 
 
उन्होंने लिखा कि व्यक्तिगत रूप से लगभग दो दशकों के कालखंड में मैंने उनमें मानव के रूप में महामानव को देखा है. वे विश्व के सबसे प्राचीन, विविधापूर्ण, महान राष्ट्र का सर्वविध प्रतिनिधित्व व नेतृत्व करने का दिव्य सामर्थ्य रखते हैं. उनका जन्मदिवस एक सच्चे राष्ट्र पुत्र, राष्ट्र रक्षक, राष्ट्र निर्माता व भारत के भाग्यविधाता का जन्मदिन लगता है. उन्होंने लिखा कि वे पूर्ण स्वस्थ, शतायु ही नहीं, शताधिक आयु वाले हों, तथा राष्ट्र के सबसे यशस्वी प्रधानमंत्री के रूप में ये राष्ट्र उनको सदा अनुभव करता रहे, ऐसी भगवान के चरणों में प्रार्थना करता हूं.