नई दिल्ली. वोल्वो ने भारत में अपनी नई फर्स्ट प्लग इन हाइब्रिड SUV XC90 T8 एक्सीलेंस को दिल्ली में लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी कीमत 1.25 करोड़ रूपये रखी है. भारत में लॉन्च हुई यह अब तक की सबसे मंहगी SUV कार है. पॉवरफुल होने के साथ-साथ इस गाड़ी में बेहतर माइलेज भी मिलेगा. इंजन की बात करें तो कार में XC90 प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में 2.0 लीटर के सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलेगी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
यह 407bhp और 640nm का टार्क देगी साथ ही 0-100 किलोमीटर की रफ्तार के इस SUV को सिर्फ 5.6 सेकंड्स लगते हैं. वॉल्वो के मुताबिक यह अब तक की सबसे लक्जरी SUV कार है, इसमें पैसेंजर के कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखा गया है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि ड्राइविंग के दौरान पैसेंजर चलाने में कोई समस्या न आए. इस कार की सीट्स नाप्पा लेदर से लैस है जिसकी वजह से पैसेंजर को आराम मिलता है. SUV XC90 में 4 व्हील एयर सस्पेंशन दिए है जो खराब रास्तों पर सफर को आराम बना देते है.
 
इस कार में खास बात यह है कि XC90 T8 एक्सीलेंस को फुल चार्ज होने में सिर्फ 2.5 घंटे का समय लगता है, इसके बाद एक दिन 80 किमी तक का सफर यह आराम से तय कर सकती है. SUV XC90 में ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा भी मिलेगी. जबकि ड्राइविंग के लिए इसमें तीन मोड दिए गए है  जिनमें है प्योर, हाइब्रिड और पावर मोड होंगे.