नई दिल्ली.  हाल ही में सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 के ब्लास्ट होने की ख़बरें आने के बाद सैमसंग ने अपना यह फोन वापस लेने की घोषणा की थी. हालांकि बावजूद इसके बहुत से लोग हैं जो अपने नोट 7 वापस ना कर इसका इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं. 
 
 
ऐसे लोगों के लिए सैमसंग ने अपने इस फोन के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट करने की घोषणा की है. जिससे फोन पूरी तरह चार्ज नहीं हो पाएगा और उसके ब्लास्ट होने की संभावनाएं ना के बराबर रह जाएंगी. इस सम्बन्ध में सैमसंग ने एक विज्ञापन भी जारी किया था. जिसमे इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट की जानकारी भी दी गयी थी.
 
 
साउथ कोरिया के यूज़र्स के लिए यह अपडेट 20 सितम्बर को जारी कर दिए जायेंगे. यह सॉफ्टवेयर अपडेट  गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी को 60 प्रतिशत से ज्यादा चार्ज नहीं होने देगा. जिस से फ़ोन गर्म नहीं होगा और फोन ब्लास्ट नहीं होगा. बता दें कि सैमसंग ने अपने इस फ्लैगशिप फोन के लांच के दो हफ़्तों बाद फोन के ब्लास्ट होने की ख़बरें आने के बाद इसकी वापसी की घोषणा कर दी थी. 
 
हालांकि भारत में यह फोन लॉन्च ही नहीं हो पाया था और सैमसंग ने ग्राहकों तक फोन को ब्लास्ट होने की समस्या को सुलझाने के बाद पहुंचाने की बात कही थी. इस देरी के बदले सैमसंग ने भारतीय ग्राहकों को रूपये का गियर वीआर हेडसेट मुफ्त देने की घोषणा भी की थी.