नई दिल्ली. जब से रिलायंस के जिओ सिम सभी के लिए उपलब्ध हुए है तब से इनके लिए मारा-मारी देखने को मिल रही है. लेकिन जो एक आम बात इस दौरान देखने में आई है वह यह है कि लोग यह जाने बिना लाइनों में लग रहे हैं कि उनके फोन पर जिओ के फ्री फीचर्स काम करेंगे या नहीं?
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हम यहां एक आसान तरीका बता रहे हैं जिस से आप यह जान सकते हैं कि आपके फोन पर जिओ का फ्री नेट और वॉइस कॉल्स काम करेंगी या नहीं? बेहतर रहेगा इसके बाद ही आप जिओ सिम के लिए लाइनों में लगने की सोचें. 
 
चेक करने के लिए जाएं willmyphonework.net पर 
 
यह चेक करने के लिए कि आपके फोन पर जिओ के सभी फ्री फीचर काम करेंगे या नहीं? आपको www.willmyphonework.net पर जाना होगा. यहां सभी मोबाइल फोन्स की स्पेसिफिकेशन का डाटाबेस मौजोद है जिससे आप देख पाएंगे कि आपके फोन में जिओ के क्या क्या फ़ीचर काम करेंगे. यहां जाकर आपको अपने फोन का ब्रांड चुनना होगा. 
 
 
इसके बाद अगले टैब में आपको मौजूद लिस्ट में अपने फोन का मॉडल चुनना होगा और सर्विस प्रोवाइडर की लिस्ट में रिलायंस जिओ को सलेक्ट करना होगा. इसके बाद इस वेबसाइट पर आपको पूरी डिटेल के साथ पता चल जाएगा कि जिओ सिम के साथ आने वाली कौन कौन सी फ्री सर्विस को आपका फोन स्पोर्ट करता है. 
 
अगर आपको यहां से पता चलता है कि आपका फोन जिओ को स्पोर्ट करता है तो आप जिओ सिम को पाने की कोशिशें तेज़ कर सकते हैं.