अगर आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं तो आपको जानकार हैरानी होगी कि नौकरी आपकी जेब में ही है. सिर्फ जरुरत है तो अपने फोन में कुछ ऐप्स को डाउनलोड करने की. यह ऐप्स आपको नौकरी दिलाने की संभावनाओं को कई गुना तक बढ़ा देगी. 
 
यहां हम आपको ऐसी टॉप 4 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं. जो लोगों को नौकरियां दिलाने के मामले में एक्सपर्ट समझी जाती हैं. तो देर कैसी? एक अच्छी नौकरी आपसे सिर्फ एक क्लिक दूर है.
 
1. LinkedIn Jobs 
 
लिंक्डइन का नाम आपने जरूर सुना होगा. यह प्रोफेशनल्स के लिए एक फेसबुक जैसा प्लेटफार्म है. जहां निजी ज़िन्दगी की बाते ना होकर प्रोफेशनल कामयाबियों की बाते होती हैं. लिंक्डइन का ही जॉब सर्च इंजन ‘लिंक्डइन जॉब्स’ अच्छे जॉब्स ऑप्शन उपलब्ध कराने के लिए खासा मशहूर है. यहां आपको आपके पसंदीदा क्षेत्र के महारथियों की प्रोफाइल भी देखने को मिल जाएगी और आप चाहे तो उन्हें चैट कर कामयाब होने के गुर भी सीख सकेंगे. 
 
2. Times Jobs 
 
टाइम्स जॉब्स भी एक अच्छी जॉब ढूंढने में आपकी मदद कर सकता है. इसका आसान यूजर इंटरफ़ेस इसकी खासियत है. इस ऐप पर आपको नौकरी एक स्वाइप पर मिल सकती है. यह आपकी डिटेल के अनुसार ढेरों नौकरियों आपको सजेस्ट करेगा और समय-समय पर  नोटिफिकेशन्स भी उपलब्ध कराएगा. 
 
3. Monsters Jobs 
 
इस नाम से भी आप परिचित होंगे. इस ऐप के जरिये आप अपना रिज्यूमे अपलोड कर सिर्फ और सिर्फ आपकी स्किल्स के लिए मौजूद नौकरियों का पता लगा सकेंगे. इसके अलावा इस ऐप के जरिये आप कुछ सर्विस ऐक्टिवेट कर अपने रिज्यूमे की विजिबिलिटी को भी बढ़ा सकते हैं. इस से ज्यादा से ज्यादा नौकरी देने वालों को आपका बायोडाटा दिखाई देने लगेगा.
 
4.  Glassdoor
 
इस ऐप की खासियत है कि यह आपको सिर्फ नौकरियों की सूची ही नहीं दिखाता बल्कि उन कम्पनियों की प्रोफाइल भी डिटेल मे उपलब्ध कराता है जो वह नौकरियां दे रहे हैं. इस से किसी तरह के फ्रॉड से बचने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं क्योंकि कम्पनी और जॉब से सम्बंधित पूरी डिटेल आपके सामने खुल जाएगी.