नई दिल्ली. आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं? लेकिन इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे नहीं हैं? इसमें फ़िक्र की कोई बात नहीं हैं. अब आप इन्वेस्टमेंट के घर से ही अपना बिजनेस शुरू कर सकते है. इतना ही नहीं इस तरीके से महीन भर में लाख रूपये से ज्यादा की कमाई भी आप कर पाएंगे. \
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल आज अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स साइट्स आपको अपने साथ मुफ्त में जुड़ने का मौका देती है. इससे जहां आपकी पहुंच लाखों ग्राहकों तक आसानी से बन जाएगी वहीं इनके साथ जुड़ने से आपको घर से ही काम करने की छूट भी मिलेगी. हम यहां बता रहे हैं इन ई कॉमर्स साइट्स के साथ काम करने का तरीका. 
 
 
बनायें सेलर अकाउंट 
 
इन ई कॉमर्स साइट्स के साथ काम करने के लिए पहले आपको एक सेलर अक्काउंट बनाना होगा. इन वेबसाइट्स पर कस्टमर अकाउंट बनाने के ऑप्शन के साथ ही आपको सेलर अकाउंट बनाने का भी मेल जाएगा. यहां ध्यान रहे कि यह अकाउंट बनाते हुए आपके पासटिन और पैन नम्बर जरूर हो. 
 
एक बार आकउंट बनाने के बाद इन साइट्स के जरिये आप  कपड़े, ज्वैलरी, मोबाइल, खिलौने, जूते या किसी भी तरह के दूसरे प्रोडक्ट बेचे जाने के लिए कस्टमर्स के सामने पेश कर सकते हैं. 
 
 
साइट्स लेंगी कमीशन
 
यहां यह जानना जरुरी है कि इन ई कॉमर्स साइट्स पर अपना प्रोडक्ट बेचने के बदले यह साइट्स आपसे 5 से 40 फीसदी तक का कमीशन लेंगी. यह कमीशन आपके प्रोडक्ट के दाम पर निर्भर करेगी. 
 
इस तरह घर से अपना बिजनेस शुरू करने से पहले उन प्रोडक्ट्स पर थोड़ा रिसर्च कर लें जिनकी बाजार में डिमांड है. इस से आपको अपना प्रोडक्ट जल्द बेचने में आसानी होगी. जानकारों का मानना है कि इस जरिये से होने वाली कमाई का कोई पैमाना नहीं है. इसके लिए सिर्फ आपको अपने प्रोडक्ट और मार्किट में उसकी डिमांड की समझ होनी जरुरी है.