लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले में एक दलित महिला ने मेडिकल सुविधा नहीं मिलने के कारण बीच सड़क पर बच्चे को जन्म दिया है. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि महिला ने जहां बच्चे को जन्म दिया उससे कुछ दूरी पर ही अस्पताल है, लेकिन उस महिला के प्रसव पीड़ा से किसी का हृदय नहीं पसीजा.
 
आधार कार्ड बनवाने गई थी महिला
रिपोर्ट के मुताबिक लातेहार जिले के हेसला की रहने वाली महिला अपने पति और बच्चों के साथ जिला मुख्यालय में आधार कार्ड बनवाने गई थी. इसी दौरान महिला को 18 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा, लेकिन मुख्यालय पहुंचने पर देर शाम हो जाने की वजह से आधार कार्ड नहीं बन पाया.
 
इसके बाद महिला के लिए 18 किलोमीटर फिर से पैदल चलकर वापस आना संभव नहीं था, जिसके बाद महिला ने पास के एक रैन बसेरा में पनाह ली. इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई और अपने तीन मासूम बच्चों के सामने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन इस दौरान मदद के लिए गुहार लगाने पर भी वहां मौजूद लोग मूकदर्शक बने रहे.
 
एसपी ने की मदद
आखिरकार यह पूरा मामला एसपी के पास पहुंचा जिसके बाद उन्होंने सदर अस्पताल के अधिकारी को महिला को अस्पताल ले जाने का निर्देश दिया. फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों सलामत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App