नई दिल्ली. घाटे में चल रही एयर इंडिया आजकल लोगों को लुभान के लिए नए-नए आॅफर लेकर आ रही है. रेल किराया बढ़ने के साथ ही एयर इंडिया इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहती है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एयर इंडिया ने एक विज्ञापन छपवाया है, जिसमें उसने दावा किया है कि अब एयर इंडिया की हवाई यात्रा का किराया राजधानी से भी सस्ता होगा. विज्ञापन में एक मूछों वाला महाराज छपा है और उसका टाइटल है, ‘इंडिया उड़ो दिल खोल के. इसके नीचे लिखा है, ‘अब एयर इंडिया के स्पॉट टिकट का किराया राजधानी के फ्लेक्सी किराये से भी सस्ता.’ 
 
एयर इंडिया काफी समय से नुकसान में चल रही है. इसलिए घरेलू रूट पर यात्रियों को आकर्षित और अन्य दूसरी कंपनियों को टक्कर देने के लिए वह नए-नए कदम उठा रही है. इसी कड़ी के तहत रेलवे के किराए में बदलावों के कुछ ही दिनों बाद यह विज्ञापन छपवाया गया है. 
 
हाल ही में राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों में टिकट व्यवस्था में बदलावा किया गया था. इसके तहत यात्रियों को 10 से 50 फीसदी ज्यादा किराया देना पड़ सकता है. इन ट्रेनों में पहली 10 प्रतिशत सीटों के लिए सामान्य किराया लागू होगा. इसके बाद बेस फेयर में 10 फीसदी का इजाफा हो जाएगा. मांग के आधार पर किराया अधिक से अधिक 50 प्रतिशत तक बढ़ेगा.