झांसी. उत्तर प्रदेश में आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) और झांसी पुलिस ने गुरुवार को पाकिस्तान कि खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एजेंट एजाज खान शाह को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. एजाज को साल 2014 में झांसी में सेना के रिटायर्ड नायाब सूबेदार इंद्रजीत को जासूसी और सैन्य अफसर को रुपए देकर सूचनाएं हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ से आई ATS और झांसी पुलिस ने मिलकर एक ISI के एजेंट को पकड़ने में सफलता हासिल की है. एजाज के पास से विदेशी मुद्रा, पासपोर्ट, विदेशी सोना, कई देशों के सिम, मोबाइल फोन समेत कई अन्य सामान बरामद किया है. एजाज खान के अनुसार वह हाईस्कूल फेल है. 
 
दिनेश कुमार  ने बताया कि ISI का एजेंट एजाज दिल्ली के कमला मार्केट थाना क्षेत्र के मीरमदारी रोद ग्राद फराज खान का निवासी है. पाकिस्तान एजाज को ISI के लिए काम करने के लिए लाखों रुपए भेजता था. यह भी आशंका जताई जा रही है कि एजाज ने सैना की कई गुप्त जानकारिया पाकिस्तान को भेज दी हैं.
 
दिनेश कुमार के मुताबिक एजाज की मुलाकात पांच-छह साल पहले पाकिस्तान के कराची निवासी अपने मामा मोहम्मद अकलीम से हुई थी. उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने के लिये कहा और बदले में अच्छी रकम देने का भी लालच दिया. इसके बाद वह पाकिस्तान के लिए काम करने लगा.