नई दिल्ली. कल एप्पल की ओर से आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस को लॉन्च कर दिया गया. इस मौके पर एप्पल ने आईफोन 7 के  रेगुलर कलर वेरिएंट के अलावा ब्लैक और जेट ब्लैक वेरिएंट भी पेश किये.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
यह दोनों नए कलर आईफोन के प्रशंसकों को बेहद पसंद आ रहे हैं और हो सकता है कि आपने भी इनमे से कोई एक खरीदने का मूड बना लिया हो. अगर आपको इन दो नए कलर वेरिएंट में से जेट ब्लैक वेरिएंट पसंद आया है तो उसे खरीदने से पहले आपको इस वेरिएंट के सम्बन्ध में एप्पल की ओर से  जारी की गयी चेतावनी को पढ़ लेना चाहिए. 
 
दरअसल एप्पल ने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के जेट ब्लैक वेरिएंट के सम्बन्ध में चेतावनी दी है कि इस्तमाल के दौरान इस फोन पर स्क्रैच आ सकते हैं. यह बात कम्पनी ने फोन की  स्पेसिफिकेशन में साफ़ किया है. बता दें कि आईफोन 7 का जेट ब्लैक वेरिएंट ग्लॉसी ब्लैक है और इस वजह से इस पर स्क्रैच आने की पूरी पूरी संभावनाएं हैं.
 
 
कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कहा है कि ‘आईफोन 7 के जेट ब्लैक वेरिएंट की फिनिश के लिए नौ स्टेप वाली पॉलिशिंग प्रक्रिया को अपनाया गया है. अन्य आई फोन की तरह इसकी सतह कठोर तो है लेकिन इसकी चमक के कारण इस पर आने वाले स्क्रैच साफ़ दिखाई देंगे. एप्पल ने इसके लिए सलाह के तौर पर एक कवर के इस्तमाल की बात भी कही है.  आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस का जेट ब्लैक वेरिएंट सिर्फ 256 जीबी और 128 जीबी वाले वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा.