नई दिल्ली. 5 सितम्बर से बेशक औपचारिक तौर पर रिलायंस की जिओ सिम सभी के लिए बाज़ारों में उपलब्ध कर करा दी गयी हो लेकिन अभी डाटागिरी करने से पहले आपको धक्का मुक्की के लिए तैयार हो जाना चाहिए. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल सोमवार से जिओ सिम सभी के लिए उपलब्ध हो जाने के बाद से  रिलायंस के डिजिटल और एक्सप्रेस मिनी स्टोर्स पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. 31 दिसम्बर तक फ्री डाटा और वॉइस कालिंग की सुविधा के साथ आ रहे जिओ सिम के लिए लोग बड़ी तादाद में स्टोर्स पर पहुंच रहे हैं. जिन्हें संभालना खुद इन स्टोर्स के लिए मुश्किल होता जा रहा है. 
 
दिल्ली के शाहदरा इलाके के एक डिजिटल स्टोर पर इसी तरह की स्थिति देखने को मिली जहां करीब 4 घंटों से लोग जिओ सिम के लिए लाइनों में लगे इंतज़ार कर कर रहे थे. यहां मौजूद लोगो ने बताया कि स्टोर खुलने से पहले ही भीड़ को लाइनों में लगा देख रिलायंस स्टोर की ओर से सिम के स्टॉक के अनुसार लोगों का नाम नोट कर लिया गया था. इसके बाद आने वाले लोगों को जिओ सिम के लिए मना कर दिया गया. 
 
इस स्थिति के बारे में जिओ स्टोर्स का कहना है कि ‘सोमवार से इस तरह की भीड़ के आने की उम्मीद तो हमें थी लेकिन जिओ सिम का उतना स्टॉक अभी हमें नहीं मिला है कि सभी को यह उपलब्ध कराये जा सकें. ऐसे में स्टोर पर पहले आने वालों के नाम नोट कर लिए जा रहे हैं ताकि जितना स्टॉक है उसके मुताबिक सिम दिए जा सकें. 
 
इसके अलावा अभी कुछ स्टोर्स पर स्टॉक होने के बावजूद लोगों की भारी भीड़ देख उन्हें स्टॉक ना होने की बात कह कर लौटा दिया जा रहा है. यह जानकारी गाज़ियाबाद के एक डिजिटल स्टोर से मिली. जहां बताया गया कि भीड़ को संभालने के लिए पहले स्टाफ का बंदोबस्त किया जा रहा है. रिलायंस के इन स्टोर्स से यह जानकारी भी मिली कि जल्द आम दुकानों पर भी यह सिम उपलब्ध होंगे ऐसे में कुछ दिनों में अपने घरों के आस पास से भी लोग आसानी से सिम ले सकेंगे और इसके  उन्हें लाइनों में नहीं लगना होगा.