भारत मे टेलीविजन निर्माताओ की बात करें तो हमेशा से ही सैमसंग, एल जी, सोनी आदि लोगों के पसंदीदा ब्रांड्स में रहे हैं लेकिन अब LeEco जैसी कम्पनी के टीवी मैनुफैक्चरिंग के क्षेत्र में आने से बदलाव दिखने लगे हैं. इसकी वजह है LeEco के स्मार्ट टीवी की ऐसी खूबियां जो इसे सैमसंग जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड से भी आगे ले जाती हैं.
 
डिस्प्ले और हार्डवेयर के मामले में सबसे आगे
 
55 से 65 इंच के टीवी की कैटेगरी में देखें तो सैमसंग और LeEco दोनों ही इंटरनेट एनेबल्ड टीवी उपलब्ध कराते हैं. जो कि 4के डिस्प्ले और क्वाड कोर प्रोसेसर जैसी खूबियां भी खुद में समेटे होते हैं लेकिन यहां LeEco कुछ वजहों से सैमसंग को मात दे देता है. LeEco के स्मार्ट टीवी में ए प्लस ग्रेड का आईपीएस पैनल जिसमे कि 14 कोर डिस्प्ले टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल जाती है, 
 
इसमें 178 डिग्री के वाइड एंगल वाली स्क्रीन तो मिल ही जाती है बल्कि 55 इंच वाले LeEco के स्मार्ट टीवी में 2जीबी रैम और 8जीबी रोम भी मिलती है. वहीं सैमसंग अभी 1.5 जीबी रैम और 8 जीबी रोम ही उपलब्ध करवा पाता है.
 
दुगनी वारंटी बढ़ाती है भरोसा
 
भारतीय अपने हर प्रोडक्ट पर लंबी वारंटी की उम्मीद करते हैं जो कि LeEco ने बखूबी समझा है. सैमसंग जहां अपने स्मार्ट टीवी पर सिर्फ एक साल की वारंटी उपलब्ध कराती है वहीं LeEco इस से दुगनी यानी के दो साल की वारंटी ग्राहकों को देता है. इतना ही नहीं अपने डिस्प्ले पैनल पर यह 4 साल की अतिरिक्त वारंटी भी उपलब्ध कराता है.
 
दो साल की LeEco मेम्बरशिप मिलती है मुफ्त
 
ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत में कोई टीवी निर्माता कम्पनी कंटेंट इनेबल्ड टीवी ग्राहकों को दे रही हो. दरअसल LeEco के स्मार्ट टीवी पर कुछ खास मेम्बरशिप पैक 2 साल के लिए मुफ्त मिलते हैं. जिनकी असल कीमत 9,800 है. इस मेम्बरशिप से हॉलीवुड और बॉलीवुड की 2000 फुल एचडी फ़िल्में इस टीवी को खरीदने वाले ग्राहक देख पाएंगे. 
 
इसके अलावा 100 से ज्यादा सेटेलाइट टीवी और 50 से ज्यादा लाइव कॉन्सर्ट भी इसे खरीदने वालों को दो सालों तक देखने को मिलेंगे. 
 
फ़्लैश सेल से ग्राहक होते हैं आकर्षित  
 
LeEco अपने इस स्मार्ट टीवी की सेल के लिए फ़्लैश सेल मॉडल को अपना रही है, यह शहरी उपभक्ताओं को ख़ास तौर पर अपनी और आकर्षित कर रहा है जो कि अब अधिकतर चीजों की खरीददारी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं. इसकी पॉपुलैरिटी का इस बात से पता चल जाता है कि 26 अगस्त की फ़्लैश सेल में पहले 3 मिनट में ही इसकी सभी यूनिट्स बिक गयीं. 
 
दाम में भी है वाजिब
 
भारत में किसी भी चीज के हिट होने के पीछे उसका दाम भी बहुत जरुरी भूमिका निभाता है. इस बात का फायदा भी LeEco को मिल रहा है. दरअसल 55 इंच के LeEco uper3 X55 की कीमत सिर्फ 59,790 रूपये है. वहीं सैमसंग का इतने ही इंच के टीवी की कीमत 1,78,900 रुपये है. इसी तरह LeEco के 65 इंच के स्मार्ट टीवी की कीमत 99,790 रूपये है और सैमसंग का इतने साइज़ का टीवी 3,14,900 में उपलब्ध है. 
 
इसकी बड़ी वजह यह है कि जहां अभी भी सैमसंग टीवी के दाम से ही अपना मुनाफ़ा कमाती है वहां LeEco के मुनाफे का मुख्य स्त्रोत ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जैसी उसकी इंटरनेट सर्विस हैं.