दुनिया भर से सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के ब्लास्ट होने की ख़बरें आने के बाद सैमसंग ने अपने इस फ्लैगशिप डिवाइज की सेल पर रोक लगा दी है. गैलेक्सी नोट 7 के ब्लास्ट होने के दुनिया भर में अभी तक 35 मामले सामने आ चुके है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस बारे में सैमसंग ने आज एक आधिकारिक घोषणा भी की है कि वह बेचे जा चुके नोट 7 जल्द नए फोन से बदलेगा. कोरियाई न्यूज़ एजेंसी योनहाप न्यूज़ का कहना है कि साउथ कोरिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सैमसंग ने इस बारे में जानकारी दी है. मिली जानकारी के मुताबिक इस कॉन्फ्रेंस में सैमसंग ने नोट 7 के बैटरी सेल में दिक्क़्क़त होने की बात मानी है. 
 
इसे लेकर सैमसंग के हैंडसेट बिज़नस डिवीज़न के हेड कोह डोंग-जिन का कहना है कि ‘यह परेशानी 1 मिलियन यूनिट्स में से 24 के रेशियो में देखने को मिल सकती है. 1 सितम्बर तक कुल 35 हैंडसेट्स में इस तरह परेशानी के बारे सैमसंग सर्विस सेंटर पर बताया गया है. लेकिन ग्राहकों की सुरक्षा के मध्यनज़र हम गैलेक्सी नोट 7 की सेल रोक रहे हैं और मौजूदा ग्राहकों को उनका सेट बदल कर देंगे.’ 
 
सैमसंग ने अपने ग्राहकों से असुविधा के लिए माफ़ी मांगी है और अच्छी गुणवत्ता के प्रोडक्ट मार्किट में उतारते रहने के अपने वादे को वजह बताते हुए इस कदम का उठाया जाना सैमसंग ने जरुरी बताया है. भारत में आज से सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री शुरू होनी थी. इसकी प्री बुकिंग 22 अगस्त से जारी थी. इस फोन को बुक करा चुके ग्राहकों को सैमसंग की तरह से खेद जताते हुए यह मैसेज किया गया है कि सैमसंग जल्द से जल्द उनका प्रोडक्ट उन तक पहुंचा देगा.