नई दिल्ली. शीना बोरा हत्याकांड में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना की न्यायिक हिरासत की अवधि को 13 सितम्बर तक बढ़ा दिया गया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इससे पहले शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और उनके बेटे राहुल के बीच हुई बातचीत की कुछ फोन रिकॉर्डिंग सामने आई हैं. इन रिकॉर्डिंग में दिखाई जा रही बातचीत से संकेत मिलते हैं कि इंद्राणी और पीटर अपने बेटे राहुल से बेटी शीना के बारे में जानकारी छुपाने की कोशिश कर रहे हैं.
 
एक न्यूज चैनल ने अपने पास ऐसी 20 रिकॉर्डिंग के कुछ हिस्से होने का दावा किया है. ये रिकॉर्डिंग राहुल मुखर्जी ने की थीं. जिसमें वह अपने पिता और इंद्राणी मुखर्जी से शीना के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन दोनों ही उन्हें टालने की कोशिश कर रहे हैं. इन रिकॉर्डिंग्स को सीबीआई को सौंप दिया गया है. सीबीआई ने फोन पर बातचीत के 20 में से सात नमूनों को सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया है. सीबीआई की ओर से बयान आया है कि जो कॉल रिकॉर्डिंग्स सामने आई हैं, उन्हें कोर्ट में पेश किया जा चुका है.
 

न्यूज चैनल पर चलाए जा रहे एक आॅडियो टेप में राहुल अपने पिता पीटर से शीना के बारे में पूछ रहे हैं. लेकिन, पीटर इस बारे में जानकारी होने से इंकार कर देते हैं. जब राहुल कहते हैं कि शीना आखिरी बार इंद्राणी से मिली थी, तो पीटर राहुल को गोवा आकर बात करने के लिए कहते हैं.

राहुल अपने पिता से शीना के गायब हाने पर चिंता जता रहे हैं और कहते हैं कि वह किसी के भी संपर्क में नहीं है और सोशल मीडिया पर भी असक्रिय है. एक अन्य बातचीत दिखाती है कि पीटर और इंद्राणी दोनों चाहते हैं कि राहुल शीना को भूल जाए और कहते हैं कि हो सकता है शीना ने देश छोड़ दिया है और विदेश में ही रहने लगी है. 

तीसरे टेप में राहुल और इंद्राणी के बीच बातचीत हो रही है. इसमें इंद्राणी राहुल को बता रही हैं कि उन्होंने शीना की कंपनी के एचआर से बात की है. उसने बताया है कि वह छुट्टी पर है. शीना की खबर मिलते ही पुलिस सूचना जरूर देगी.

शीना बोरा 24 अप्रैल 2012 से लापता थीं. इसके बाद 25 अगस्त 2015 को मुंबई पुलिस ने शीना की मां इंद्राणी को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं. इस हत्याकांड में धीरे-धीरे नए खुलासे हुए, जिसके बाद इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना, ड्राइवर श्याम राय और फिर पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया गया. ड्राइवर श्याम सरकारी गवाह बन चुका है.

सीबीआई के अनुसार पीटर और उनकी पहली पत्नी के बेटे राहुल मुखर्जी और इंद्राणी की बेटी शीना के बीच प्रेम संबंध थे। सीबीआई ने कोर्ट में कहा था कि दोनों के संबंधों को लेकर इंद्राणी और पीटर खुश नहीं थे। जब पीटर को पता चला कि शीना इंद्राणी की बेटी है तो सबकुछ बदल गया और इस कारण उसकी हत्या कर दी गई।