2 Terrorists Killed in jammu

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा जिलों में सोमवार को मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए  (2 Terrorists Killed in jammu) और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके के खगुंड में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है।  जम्मू और कश्मीर | अनंतनाग के वेरीनाग इलाके के खगुंड में मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। ऑपरेशन चल रहा है।

ऑपरेशन जारी

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन जारी है। बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई एक अन्य मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। “मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (TRF) से संबद्ध है। वह शाहगुंड बांदीपोरा में हालिया नागरिक हत्या में शामिल था, “पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर, विजय कुमार ने ट्वीट किया।

पास के नाटीपोरा इलाके में एक आतंकवादी मुठभेड़ से भागने में सफल होने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था। शुक्रवार को हुई फायरिंग में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकी मारा गया।

घाटी में इस महीने कई नागरिक हत्याएं हुई

घाटी में इस महीने कई नागरिक हत्याएं हुई हैं, जिसके चलते पूरे क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। सुरक्षा बलों ने अपनी जांच के तहत कम से कम 500 लोगों को हिरासत में लिया है। जमात-ए-इस्लामी जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के संदिग्ध सदस्यों से हत्याओं में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए पूछताछ की गई है।

3 अक्टूबर से केंद्र शासित प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदायों के तीन लोगों सहित सात लोग मारे गए हैं। इनमें दो शिक्षक सतिंदर कौर और दीपक चंद भी शामिल हैं, जिनकी गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनसे पहले, 68 वर्षीय केमिस्ट माखन लाल बिंदू, बिहार के भागलपुर के स्ट्रीट वेंडर वीरेंद्र पासवान और एक स्थानीय टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद शफी लोन की मंगलवार को श्रीनगर और बांदीपोरा जिलों में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, इस वर्ष आतंकवादियों द्वारा 28 नागरिकों की हत्या की गई है।

India-China Face Off : LAC पर तनाव कम करने के लिए भारत-चीन में 13वें दौर की वार्ता, ड्रैगन पीछे हटने को तैयार नहीं

‘Blackout’ crisis in India: कोयले की कमी के कारण इन राज्यों में बिजली संकट, कई प्लांट ठप

HIV Positive in Assam: असम के नागांव सेंट्रल जेल और स्पेशल जेल के 85 कैदी निकले HIV पॉजिटिव