बीजापुरः छत्तीसगढ़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले एक बड़े नक्सली हमले की खबर आई है जहां बीजापुर में नक्सलियों ने एक पुलिस बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट से उड़ा दिया. इस घटना में दो पुलिस जवान शहीद हो गए हैं और पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोदमा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुंरग में विस्फोट कर पुलिस बस को निशाना बनाया. इस घटना में बस में सवार दो जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए.

घटना सोमवार की है जब नेमेड़ से 5 किलोमीटर दूर गुदमा और तुमला के बीच नाले के पास नक्सलियों ने घात लगाकर बारुदी सुरंग में विस्फोट किया. जिसमें दो जवान शहीद हो गए और 7 घायल हो गए हैं. बस में सीआरपीएस की 85वीं बटालियन के जवान सवार थे . अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. इसके अलावा शहीद जवानों के शवों को और घायल जवानों को वहां से निकाला जा रहा है.

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इस जिले में पीएम मोदी 14 अप्रैल को आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करने आने वाले हैं. जिसके चलते इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा नक्सल विरोधी अभियानों में तेजी लाई गई है. जिसके बाद भी इलाके में नक्सलियों का आतंक लगातार जारी है. ऐसे में इतने महत्वपूर्ण दौरे से पहले ऐसे नक्सली हमले सुरक्षा बलों के लिए चिंता का विषय हो सकते हैं.

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- देश में आखिरी सांसें गिन रहा नक्सलवाद

शहीद जवानों के पेट में बम प्लांट करने वाले खूंखार माओवादी नेता अरविंद जी की मौत

छत्तीसगढ़ के सुकमा में CRPF और नक्सलियों में मुठभेड़, दो जवान शहीद, 6 घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App