कुलगामः जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया है. मुठभेड़ में मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की पहचान लश्कर के डिवीजनल कमांडर शकूर डार के रूप में हुई है. दूसरे की शिनाख्त की जा रही है. तीसरे आतंकी ने हथियारों समेत आत्मसमर्पण किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार दोपहर आतंकियों ने सुरक्षाबलों के पेट्रोलिंग वाहनों पर अचानक हमला कर दिया. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. तीसरे आतंकी की तलाश में कॉम्बिंग की गई. कुछ देर बाद उसने सेना के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. ऑपरेशन के बाद डीजीपी एसपी वैद ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि एनकाउंटर में तीन में से दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. सफल ऑपरेशन के लिए उन्होंने सुरक्षाबलों को बधाई भी दी.

बताते चलें कि एनकाउंटर के दौरान भान कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया गया. सुरक्षा कारणों से कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. फिलहाल हालात काबू में हैं. सुरक्षाबलों की एक टीम इलाके में छानबीन कर रही है. गिरफ्त में आए आतंकी से पूछताछ की जा रही है. इससे पहले शुक्रवार को अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. घंटों चली इस मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे. इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल आशिक हुसैन शहीद हो गए. एक अन्य नागरिक की भी मौत हो गई थी.

जम्मू-कश्मीर: आतंकी कमांडरों के शव परिजनों को नहीं सौंपेगी मोदी सरकार! पत्थरबाजों के आएंगे बुरे दिन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App