नई दिल्ली. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के सितारे इन दिनों गर्दिश में हैं लगता है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार के बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर कानूनी शिकंजा कसता दिख रहा है. दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा की शिकायत पर गृह मंत्रालय ने कमलनाथ के खिलाफ 1984 सिख विरोधी दंगों की फाइल दोबारा खोलने की मंजूरी दे दी है.

बता दें कि कमलनाथ जब 2018 में मुख्यमंत्री बने थे तब भी 1984 में सिख नरसंहार में उनकी भूमिका पर सवाल उठे थे. अकाली दल के सांसद मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए कहा, ” अकाली दल के लिए बड़ी जीत. 1984 में सिखों के नरसंहार केस में कमलनाथ के कथित तौर पर शामिल होने के मामलों को एसआईटी ने दोबारा खोला. पिछले साल मैंने गृह मंत्रालय से अनुरोध किया था जिसके बाद मंत्रालय ने कमलनाथ के खिलाफ ताजा सबूतों पर विचार करते हुए केस नंबर 601/84 को दोबारा खोलने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.”

अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कमलनाथ जल्द गिरफ्तार होंगे और सज्जन कुमार जैसे हश्र का सामना करेंगे. बता दें कि कांग्रेस से तीन बार सांसद रहे सज्जन कुमार 1984 सिख विरोधी दंगों में भूमिका के लिए उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. सिरसा ने 1984 दंगों में कथित तौर पर शामिल होने के बावजूद कमलनाथ को मध्य प्रदेश का सीएम बनाने पर कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष से मांग करते हैं कि वह तत्काल प्रभाव से कमलनाथ से इस्तीफा लेकर उन्हें पद से हटाएं, तब ही सिखों को न्याय मिलेगा.

गर्दिश में हैं कांग्रेस के दिग्गजों के तारे
सिरसा ने आगे कहा कि मुझे लगता है कमलनाथ इकलौते ऐसे सीएम बनेंगे जो पद पर रहते हुए 1984 दंगों के लिए गिरफ्तार होंगे. बता दें कि कांग्रेस के कई नेता अभी केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं. शशि थरूर पर सीबीआई ने पत्नी सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा चलाने की अपील की है. वहीं कमलनाथ के भांते रतुल पुरी भी जेल में हैं. पी चिंदबरम और डीके शिवकुमार पर तो कार्रवाई चल ही रही है. 

Ratul Puri Arrested: 354 करोड़ बैंक फ्रॉड मामले में कमल नाथ के भांजे रतुल पुरी को किया गिरफ्तार, आज होंगे कोर्ट के सामने पेश

P Chidambaram Day 1 in Tihar Jail: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने काटी तिहाड़ जेल में पहली रात, कोई विशेष सुविधा नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App