रांची. झारखंड में नक्सलियों और सीआरपीएफ के जवानों के बीच देर रात तक चली मुठभेड़ में दो सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए हैं और चार नक्सली मारे गए हैं. मुठभेड़ गुरुवार देर रात रांची-जमशेदपुर एनएच-33 पर बुंडू-धाधराबेड़ा के पास नावाडीह के जंगल में हुई. मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. इसमें एक महिला नक्सली का भी शव शामिल है. पुलिस ने इनके पास से चार एके-47 भी बरामद किया है.
 
बता दें कि इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 40 की संख्या में नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.
 
CRPF के दो जवान घायल
मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान गोविंद सिंह और सद्दाम भी घायल हुए हैं. घटना के बाद तत्काल दोनों को इलाज के लिए बुंडू अनुमंडल अस्पातल में भरती कराया गया. वहां से बेहतर इलाज के लिए दोनों को रांची लाया गया. सीआरपीएफ के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि दोनों नक्सलियों की गोली से घायल हुए हैं
 
देर रात तक चली मुठभेड़
नक्सलियों और सीआरपीएफ के बीच मुठभेड़ देर रात तक चलता रहा. घटना की सूचना मिलने पर  एसएसपी कुलदीप द्विवेदी और ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा भी वहां पहुंचे. एसएसपी का कहना है कि मुठभेड़ की इस घटना में नक्सली मिथिलेश, विवेक और राममोहन के दस्ते के शामिल होने की संभावना है.
 
पहले से थी नक्सलियों के होने की सूचना
रिपोर्टस के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से राम मोहन और प्रमाणिक का दस्ता इलाके में जुटे थे. इस बात की सूचना सीआरपीएफ और पुलिस के अधिकारियों के पास थी. जिसे लेकर अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच अचानक नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ शुरू हो गयी. मुठभेड़ की वजह से सड़क पर जमशेदपुर की ओर दो किमी और रांची की तरफ करीब तीन किमी लंबा जाम लग गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App