मुंबई. मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड हस्तियों की सुरक्षा में बड़े फेरबदल का ऐलान किया है. इस फेरबदल में 40 सेलिब्रिटीज की सुरक्षा घटा दी गई है. इसमें शाहरुख खान और आमिर खान के नाम शामिल हैं. इसके अलावा विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी की सुरक्षा भी घटाई गई है. सूत्रों की माने तो शाहरुख खान ने खुद ही सुरक्षा कम करने का प्रस्ताव रखा था. 
 
हालांकि कुल 40 बॉलीवुड हस्तियों की सुरक्षा में कांट छांट हुई है लेकिन आमिर और शाहरुख पर फैसला इसलिए चौंकाता है क्योंकि दोनों ही फिल्म अभिनेता असहिष्णुता को लेकर विवाद में रहे हैं. उसी के बाद दोनों को अतिरिक्त सुरक्षा दी गई थी लेकिन अब माना गया है कि दोनों को कोई खतरा नहीं है. मुंबई पुलिस का कहना है कि अब इन अभिनेताओं को कोई खतरा नहीं है. ऐसे में केवल दो हथियारबंद सैनिक इनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. 
 
मुंबई पुलिस के मुताबिक वह अब तक 40 बॉलीवुड सितारों को सुरक्षा दी जा रही थी जो आंकड़ा घटकर केवल 15 रह जाएगा. ताजा फैसले के अनुसार केवल उन 15 सेलिब्रिटीज को सुरक्षा दी जाएगी जिन्हें पहले धमकियां मिल चुकी है.
 
पुलिस ने आगे कहा कि ये एक रुटीन एक्सरसाइज होता है, खतरे के मद्देनजर सुरक्षा कम या ज्यादा की जाती है. कुछ सितारों की सुरक्षा कम कर दी गई है तो कुछ सितारों की बढ़ा दी गई है. जबकि अक्षय कुमार, महेश भट्ट, मुकेश भट्ट की सुरक्षा पहले की तरह जारी रहेगी.
 
अति महत्वपूर्ण हस्ती होने के चलते लता मंगेशकर, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन 24 घंटे सुरक्षा के साये में रहेंगे. इनके साथ मुंबई पुलिस का अतिरिक्त एस्कॉर्ट भी रहेंगे.