नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मॉडल को देश और दुनिया में फॉलो किया जा रहा है। अब केजरीवाल सरकार के बिजली मॉडल की उत्तराखंड सरकार ने नकल की है। जल्द ही दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

केजरीवाल सरकार 200 यूनिट तक उपभोक्ताओं को बिजली दे रही मुफ्त

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की तरफ से 200 यूनिट तक लोगों को बिजली फ्री दी जा रही है। इसके अलावा 200 से 400 यूनिट उपभोग करने पर 50 फ़ीसदी बिजली बिल देना पड़ता है। केजरीवाल सरकार के इस फैसले से दिल्ली में बड़े तबके को बिजली बिल से निजात मिल गई है

उत्तराखंड सरकार भी लागू करेगी केजरीवाल सरकार का मॉडल

उत्तराखंड सरकार भी अब केजरीवाल सरकार के मॉडल को लागू करेगी। उत्तराखंड सरकार ने दिल्ली सरकार की तर्ज पर बिजली फ्री देने का फैसला किया है, लेकिन उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक ही बिजली फ्री दी जाएगी। जबकि 200 यूनिट तक 50 फ़ीसदी बिल में छूट मिलेगी।

उत्तराखंड के उर्जा मंत्री ने रखा प्रस्ताव

उत्तराखंड के उर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने बिजली फ्री देने का प्रस्ताव रखा है। हरक सिंह रावत ने कहा है कि दिल्ली में उपभोक्ताओं को 200 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाती है, जबकि यहां पर लगभग आधे उपभोक्ताओं की खपत 100 यूनिट प्रतिमाह है। ऐसे में उत्तराखंड में 100 यूनिट फ्री देने का प्रस्ताव रखा गया है।

Know about Kaushal Kishor: कोरोना काल में योगी सरकार के प्रबंधन पर उठाए थे सवाल, जानें कौन है कौशल किशोर

Sanjay Nishad on Cabinet Expand: बेटे को मोदी मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज संजय निषाद, कहा- आने वाले चुनावों में परिणाम भुगतेगी बीजेपी