1 lakh jobs, in 6 months, Arvind Kejriwal’s election promise

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के हल्द्वानी के अपने दौरे के दौरान रविवार को छह महीने में एक लाख नौकरियों, 5,000 रुपये के मासिक भत्ते और नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है। रोजगार के मुद्दे को संबोधित करते हुए, अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में आने पर अपनी छह मेगा योजनाओं का खुलासा किया।

केजरीवाल ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। जो बेरोजगार हैं उन्हें 5,000 रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा। उत्तराखंड के युवाओं को राज्य में सरकारी और निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

सत्ता में आए तो उन्होंने कहा कि वह छह महीने में एक लाख नौकरियां देंगे और राज्य के युवाओं के लिए एक जॉब पोर्टल लॉन्च करेंगे।

तीसरी बार उत्तराखंड गए केजरीवाल

उन्होंने वहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह घोषणाएं कीं। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अरविंद केजरीवाल का पहाड़ी राज्य का यह तीसरा दौरा है।

“उत्तराखंड के युवा रोजगार की कमी के कारण पलायन करने को मजबूर हैं। उत्तराखंड के युवाओं को उत्तराखंड में ही रोजगार मिलना चाहिए। यह हो सकता है, यह संभव है। मैं

हल्द्वानी में तिरंगा संकल्प यात्रा बरेली रोड मंगल पड़वा से शहर के रामलीला मैदान तक होगी. रैली में आप के प्रदेश पदाधिकारी और पार्टी कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के साथ कंधे से कंधा मिलाते नजर आएंगे।

अरविंद केजरीवाल दो बार देहरादून का दौरा कर चुके

इससे पहले अरविंद केजरीवाल दो बार देहरादून का दौरा कर चुके हैं और उत्तराखंड में बिजली गारंटी के तहत हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने कर्नल कोठियाल को भी उत्तराखंड में अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने अपने अंतिम दौरे पर उत्तराखंड को भारत की आध्यात्मिक राजधानी बनाने की भी घोषणा की थी।

UP: CM योगी ने जारी किया 4.5 साल का रिपोर्ट कार्ड, 4.5 लाख रोजगार देने का दावा

अंबिका सोनी ने सीएम प्रस्ताव को किया मना, कहा -पंजाब के मुख्यमंत्री को सिख नेता होना चाहिए

Delhi Police: 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मी ले सकेंगे मनचाही ‘पोस्टिंग’

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर