July 18, 2024
  • होम
  • शाहरुख, सलमान बकरीद पर 5-5 लाख रुपए में बिके, डाइट ऐसी की इंसान भी खाने को तरसे

शाहरुख, सलमान बकरीद पर 5-5 लाख रुपए में बिके, डाइट ऐसी की इंसान भी खाने को तरसे

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 5:31 pm IST
दुनियाभर के लोग सोमवार, 17 जून को ईद उल अजहा (बकरीद) का पर्व मना रहे हैं. लोग इस पर्व पर पूरे दिल से खर्च करते हैं. उनका मानना है कि कुर्बानी जितनी बड़ी होगी अल्लाह उतने ही खुश होंगे. आमतौर पर बाजारों में बकरे 10 से 12 हजार में मिल जाते हैं लेकिन बकरीद के मौके पर प्रयागराज में दो बकरे शाहरुख और सलमान को कुर्बानी के  लिए 5 पांच-पांच लाख रुपए में राजस्थान से मंगवाया गया है. 

कार से पहुंचे प्रयागराज

प्रयागराज के फर्नीचर कारोबारी नसीम अहमद उर्फ मन्नू भाई ने राज्साथान से दो बकरों को लाने के लिए इनोवा कार भेजी थी. कार की पीछे की सीटों को निकाल दिया था, जिससे बकरों को बैठने में कोई परेशानी न हो. गर्मी से बचाने के लिए बकरों के लिए कार में मौजूद एसी को पूरी क्षमता के साथ चलाया गया था. बकरीद के एक दिन पहले पहुंचे बकरों को नहलाया गया. जिसके बाद नसीम अहमद ने बताया कि शाहरूख और सलमान नामक दोनों बकरों को अलग-अलग दिन जिबा किया जाएगा. क्योंकि एक बकरे का वजन 1 कुंतल से अधिक है. गोश्त को बर्बादी से बचाने के लिए ये निर्णय लिया गया है. 

खाने में दिए जाते हैं ड्राई फ्रूट्स

शाहरूख, सलमान नामक बकरों की डाइट में रोजाना पांच किलो चना, आधा किलो ड्राई फ्रूट और दूध दियाजाता है. इन बकरों को प्यास लगने पक सामान्य पानी की जगह मिनरल वाटर दिया जाता है. गर्मी से बचाने के लिए राजस्थान में इन बकरों को एसी कमरों में रखा जाता था. प्रयागराज में भी इन बकरों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. बकरों की देखभाल के लिए एक आदमी को रखा गया है. जबसे प्रयागराज में शाहरुख, सलमान नामक बकरे आए हैं इन्हें देखने के लिए लगातार भीड़ नसीम अहमद के घर पहुंच रही है. ये बकरे प्रयागराज में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन