Sunday, April 2, 2023

IND vs NZ: दूसरे टी-20 में युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले देश के इकलौते गेंदबाज

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी यानी कल हुआ। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत ने 7 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। दूसरे टी-20 में युजवेंद्र चहल को खेलने का मौका मिला और इन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वहीं ऐसा करने वाले वो भारत के इकलौते गेंदबाज बन गए हैं।

युजवेंद्र ने की बहुत किफायती गेंदबाजी

बता दें कि कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे से 2 ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान मात्र 4 रन खर्च करते हुए 1 बड़ा विकेट भी अपने नाम किया है। ये विकेट चटकाते ही वो भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गए है। भारत की तरफ से हार्दिक, वॉशिंगटन, युजवेंद्र, दीपक और कुलदीप को 1-1 सफलता प्राप्त हुई, जबकि अर्शदीप को 2 विकेट हासिल हुई। इस दौरान युजवेंद्र चहल ने सबसे किफायती 2 ओवर डाले और सिर्फ 4 रन खर्च किए।

भारत के लिए चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

युजवेंद्र चहल ने इंटरनेशनल क्रिकेट के टी-20 मुकाबलों में कुल 91 विकेट चटकाए हैं। इस खास लिस्ट में दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है, जिनके नाम 90 विकेट का रिकॉर्ड दर्ज है। गौरतलब है कि चहल के अगर सभी टी-20 मैचों के विकेट की बात करें तो इन्होंने 299 विकेट पूरा किया है। ये 300 के आंकड़े से मात्र एक कदम दूर हैं।

99 रनों पर ऑलआउट हुई न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड मात्र 99 रन ही लगा पाई और भारत को जीत के लिए 100 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने अपने 8 विकेट खोए।

IND vs NZ: जीत के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक का बड़ा बयान- ‘ काफी देर हो गई ‘

IND vs NZ: लो स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से जीता भारत, सूर्यकुमार ने खेला विनिंग शॉट

Latest news