नई दिल्ली: टीम इंडिया के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने रिटायरमेंट को लेकर चुप्पी तोड़ दी है. लगभग दो शतक से क्रिकेट खेल रहे युवी ने कहा कि अभी रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी उनके अंदर बहुत क्रिकेट बाकी है. हाल ही में स्पोर्ट्स लाइव को दिए इंटरव्यू में युवराज ने ये बातें कही हैं. इसके साथ-साथ युवराज सिंह ने कॉमेंट्री करने के सवाल पर भी जवाब दिया. युवराज ने कहा कि उनके लिए कॉमेंट्री बेहतर विकल्प नहीं है. बता दें कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी जो रिटारमेंट लेने के बाद कॉमेंट्री कर रहे हैं. इसमें वीरेंद्र सहवाग, सौरव गागुंली, वीसीएस लक्ष्मण और आशीष नेहरा जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

36 वर्षिय युवराज सिंह ने इच्छा जताई है कि वह कैंसर मरीजों और कैसर को मात देने वाले लोगों के लिए काम करना चहाते हैं. युवी की इच्छा है कि वो अनाथ बच्चों की स्पोर्ट्स के द्वारा मदद करें. वो उन बच्चों के लिए काम करे जिनकी जिंदगी हाशिए पर टिकी हुई हैं. युवराज का संगठन युवीकैन कैंसर के क्षेत्र में ही काम कर रहा है. बता दें कि युवराज सिंह टीम इंडिया के काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं रहने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं.

साल 2000 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू करने वाले युवराज ने अभ तक 304 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें 8701 रन बनाए हैं. इसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल है. वही टेस्ट क्रिकेट में युवी ज्यादा कुछ नहीं कर पाएं हैं टेस्ट में उनका केवल 1900 रन हैं. टी-20 में युवराज का कमाल तो दुनिया जानती हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ के छह गेंद में छह छक्के जड़े थे. टी-20 युवराज सिंह के नाम कुल 1177 रन हैं. वहीं आईपीएल सीजन-11 में युवराज की अपने होम टीम में वापसी हुई है. युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है.

VIDEO: नेट प्रैक्टिस में बल्लेबाजी छोड़ स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

Live Cricket Score, India vs South Africa, 5th ODI: साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी