नई दिल्ली. Yuvraj Singh Retirement: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेटर से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया. युवराज ने साउथ मुंबई होटल में एक प्रेस कांफ्रेंस में रिटायरमेंट की घोषणा की. इस भावुक लम्हे के दौरान तमाम दिग्गज क्रिकेटर और मुंबई इंडियंस की टीम ने युवराज सिंह को खास अंदाज में याद किया. युवराज के संन्यास की खबर आते ही सोशळ मीडिया पर लोग ट्वीट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे. सोशल मीडिया ट्विटर पर युवी का रिटायरमेंट ट्रेंड करने लगा. मुंबई इंडियंस ने ट्वीट कर लिखा नेवर गिव आप. कभी हार नहीं मानने वाले युवराज.

युवराज सिंह भारत की ओर से दो वर्ल्ड चैंपियन 2007 में वर्ल्ड टी-20 और 2011 में विश्व कप टीमों का हिस्सा रहे. दोनों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. साल 2017 के बाद से ही उनका चयन टीम इंडिया में नहीं हो पा रहा था. 37 साल के युवी आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी टी20 लीग में बतौर फ्रीलांस क्रिकेटर करियर बनाना चाहते हैं. जिस वहज से उन्होंने रिटायरमेंट लेने का फैसला किया.

युवराज सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैंने क्रिकेट में काफी उतार-चढ़ाव देखे. साल 2011 का वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए सपना रहा है. मैंने जिंदगी में कभी हार नहीं मानी है. मैंने अपने पिता का सपना पूरा किया. युवराज सिंह साल 2011 विश्व कप में भारत के हीरो रहे.

जब एक पत्रकार ने युवराज सिंह से पूछा कि आपके करियर की यादगारी पारी कौन सी रही? इस सवाल का जवाब देते हुए युवी ने कहा कि मैंने अपने करियर की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 84 रन बनाए वो मेरे करियर की यादगार पारी है.

Posted by Yuvraj Singh on Monday, 10 June 2019

क्योंकि उस समय में नया था और दुनिया की सबसे अच्छी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला.

युवराज सिंह ने भावुक भरे अंदाज में कहा कि 25 साल तक 22 गज के यार्ड के अंदर व बाहर और लगभग 17 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बाद, मैंने आगे बढ़ने का निर्णय लिया है. इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ना है, कैसे गिरना है, धूल फांकना है, फिर से उठना है और आगे बढ़ना है.

Indias World Cup Hero Yuvraj Singh Retirement: सिक्सर किंग युवराज सिंह कैंसर से लड़कर टीम इंडिया की 2007 टी 20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत के हीरो बने

Yuvraj Singh Retirement Six Sixes Video: एंड्रूय फ्लिंटॉफ ने ऐसा क्या कह दिया था कि अगले ओवर में युवराज सिंह ने स्टूअर्ड ब्राड की 6 गेदों पर 6 छक्के मारे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App